उत्तर प्रदेशभारत

’20 लाख का रिजॉर्ट बुक कर 800 लोगों को पढ़वाई आंसर शीट…’, यूपी पुलिस पेपर लीक मामले में कांस्टेबल अरेस्ट | lucknow Booked resort worth Rs 20 lakh made 800 people study answer sheet constable arrested in UP Police paper leak case stwtg

'20 लाख का रिजॉर्ट बुक कर 800 लोगों को पढ़वाई आंसर शीट...', यूपी पुलिस पेपर लीक मामले में कांस्टेबल अरेस्ट

प्रतीकात्मक तस्वीर.

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पेपर लीक रैकेट में शामिल दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल को गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि UPSTF ने दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल विक्रम पहल को बागपत के पेरीफेरल एक्सप्रेसवे के पास से अरेस्ट किया. विक्रम पहल 2010 में दिल्ली पुलिस में सिपाही के पद पर भर्ती हुआ था और वो दिल्ली पुलिस की प्रथम व तृतीय बटालियन, ट्रैफिक और सीएम बटालियन में तैनात रहा.

जानकारी के मुताबिक, विक्रम अपने दोस्त नितिन के जरिए पेपर लीक करने वाले गैंग के सरगना रवि अत्री के संपर्क में आया था. विक्रम पहल ने रवि अत्री के कहने पर गुरुग्राम के मानेसर में नेचर वैली रिजॉर्ट 20 लाख रुपये मे बुक किया था.

फिर 15 फरवरी को वह करीब 400 लोगों को रिसोर्ट लेकर गया था. 16 फरवरी को करीब 800 अभ्यर्थियों को पुलिस भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र और उत्तर पढ़वाए गए थे.

ये भी पढ़ें

विक्रम को आज किया जाएगा कोर्ट में पेश

गिरफ्तार दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल विक्रम पहल को मेरठ के कंकरखेड़ा थाने में दर्ज केस में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. यूपी पुलिस के अनुसार 18 फरवरी को यूपी पुलिस सिपाही भर्ती में दूसरी पाली का पेपर लीक हुआ था. 24 अप्रैल को विक्रम को कोर्ट में पेश कर आगामी कार्रवाई की जाएगी. उससे फिलहाल पूछताछ जारी है.

पेपर लीक मामले में ये दूसरी गिरफ्तारी

पुलिस ने बताया कि आरोपी विक्रम हरियाणा के जींद का रहने वाला है. एसटीएफ ने उसके पास से कुछ अहम दस्तावेज भी बरामद किए हैं. यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में हरियाणा के जींद से ये दूसरी गिरफ्तारी है. इससे पहले एसटीएफ ने जींद हरियाणा के रहने वाले महेंद्र शर्मा को गिरफ्तार किया था. इस पर आरोप थे कि महेंद्र ने 18 फरवरी को दूसरी पाली का पेपर आउट कराया था.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button