उत्तर प्रदेशभारत

बेटी ने बाप भाई को दिए 15 लाख, वापस मांगे पैसे तो दे दी ये धमकी; महिला पहुंची थाने | GORAkhpur Daughter gave 15 lakhs to father and brother, woman reached police station-STWR

बेटी ने बाप-भाई को दिए 15 लाख, वापस मांगे पैसे तो दे दी ये धमकी; महिला पहुंची थाने

यूपी पुलिस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के शाहपुर थाना क्षेत्र में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. अभी तक ससुराल के लोग ही विवाहिता को परेशान करते रहे हैं. ऐसे कई मामले हर दिन सामने आते रहते हैं. लेकिन इस बार मायके के लोगों ने ही जालसाजी कर अपनी बेटी से 14,60,500 रुपये हड़प लिए और अब मांगने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मायके वालों के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया है.

शाहपुर थाना क्षेत्र के जनप्रिय विहार कॉलोनी की रहने वाली किरण श्रीवास्तव पत्नी दुर्गेश ने अपने पिता और भाइयों पर जालसाजी कर पैसा हड़पने का आरोप लगाया है. उन्होंने पुलिस को बताया कि उनका मायका शाहपुर थाना क्षेत्र के राम जानकी नगर में है. उनके पिता करीब दो साल पहले उनके पास आए और बोले कि तुम्हारे भाई बेरोजगार हैं. उनके लिए कुछ बिजनेस करना है, लेकिन आर्थिक तंगी के कारण वह शुरू नहीं हो पा रहा है. घर की माली हालत काफी खराब है. कुछ पैसा तुम अपने पति और ससुराल वालों से मांग कर दे देती तो तुम्हारे भाई कुछ काम शुरू कर देते. जैसे ही काम आगे बढ़ता जाएगा, ब्याज समेत तुम्हारा पैसा वापस लौटा दिया जाएगा.

महिला के मुताबिक, मैंने अपने पिता से उस समय कहा कि हम लोग खुद ही दिक्कत में चल रहे हैं. पैसे की व्यवस्था करना काफी मुश्किल है. बाद में 20 मई 2022 को माता-पिता व तीनों भाई एक साथ आए और बताए कि गुलरिहा में ऑयल मिल खोलना है. अंतिम रूप दिया जा चुका है. मिल को चलाने के लिए पैसे चाहिए. सबका सम्मान करते हुए पिता के कहने पर मैंने धीरे-धीरे करके कुल 14, 60,500 रुपये अपने भाइयों के व्यवसाय के लिए दे दिया.

महिला ने पुलिस को बताया कि काफी समय बीत गया, लेकिन पैसा वापस नहीं मिला तो मैंने पिता को फोन किया तो उन्होंने कहा कि अपने भाई से बात कर लो. भाइयों से बात करने पर उन लोगों ने टालमटोल करनी शुरू कर दी. दबाव देने पर भाइयों ने धमकी देनी शुरू कर दी और कहने लगे कि पैसा अब वापस नहीं होगा. उसे तुम भूल जाओ तो ही अच्छा है. ऐसे में मेरे ससुराल की तरफ से भी दबाव बढ़ने लगा. मेरे समझ में नहीं आया की क्या करें. ऐसे में पुलिस से शिकायत करने के अलावा मेरे पास कोई चारा नहीं था.

इस संबंध में एसपी नार्थ जितेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर पिता दयाशंकर लाल श्रीवास्तव, मां आशा तथा भाई अरविंद, अनिल व सुधीर के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही है। शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button