जुर्म

Husband suicide wife reels love in Alwar how reels love takes life Reels lover Maya Mani husband suicide in Alwar | ‘बस थोड़ी देर का मेहमान’, रील्स की दीवानी के पति ने ऑनलाइन किया सुसाइड, पढ़ें

हाथ में कैमरा, और चेहरे पर नया-नया अंदाज, वो कभी मुस्कराती थी, कभी गुनगुनाती थी तो कभी अपने दिलकश डांस से हर किसी का मन मोह लेती थी. सोशल मीडिया पर वो-वो जैसे अपने रील्स अपलोड कर रही थी. उसके फॉलोअर्स की तादाद भी बढती जा रही थी और यही बात उसके पति को खाए जा रही थी. फॉलोअर्स में बड़ी संख्या ऐसे लोगों की थी जो उसकी बीवी के रील्स पर भद्दे-भद्दे कमेंट करते थे. ये बात वो बर्दाश्त नहीं कर पा रहा था. नतीजा ये हुआ कि एक रोज जिदंगी ऑफलाइन हो गई और ऑनलाइन चली आई मौत

अलवर की रहने वाली माया मीणा अपनी दिलकश अदाओं से सोशल मीडिया रील्स की क्वीन बन गई. माया ने जब पहली बार रील बनाया था तो उसके पति सिद्धार्थ ने उसकी खूब हौसलाअफजाई की थी. इसके बाद तो माया के अरमानों के पंख ही लग गई. माया रील की दीवानी बन गई. सोशल मीडिया पर माया ने जब अपने रील्स को अपलोड किया तो लोगों ने भी उसकी खूब तारीफ की. कोई माया के अंदाज का गुणगान कर रहा था तो कोई उसकी खूबसूरती का बखान कर रहा था. वैसे तो माया हाउस वाइफ थी, लेकिन सोशल मीडिया पर उसके फैन्स की बढती तादाद ने उसे रातों-रात स्टार बना दिया. 

अपने रील्स की बदौलत सुर्खियां बटोरने वाली माया फैंन्स की ब्यूटी आईकन थी. कोई उसकी ड्रेसिंग सेंस का दीवाना था तो कोई उसकी अदाओं पर मरता था. ये बात माया को बहुत अच्छी लगती थी. धीरे-धीरे वो अपने फैंन्स से निजी बातें भी शेयर करने लगी. उठते-जागते, खाते-पीते माया अपनी जिदंगी में जो भी करती थी वो अपने रील्स और ब्लॉग के जरिए फैंस से शेयर करने
लगी.

माया के हर रील पर, हर ब्लॉग पर उसके फैंस खूब प्रतिक्रिया देते थे. कोई उसके मोहक मुस्कान की तारीफ करता था तो कोई उसे भाभी नंबर वन बताता था, लेकिन धीरे-धीरे इन फैंन्स के बीच ऐसे लोगों की भी बाढ आ गई जो माया के रील्स पर भद्दे कमेंट्स करने लगे.

सोशल मीडिया पर अब माया जब भी अपना कोई नया रील डालती थी तो फैंन्स लिस्ट में शामिल लोगों में से कई लोग आपत्तिजनक बातें करने लगते थे. इस बात से माया का पति सिद्धार्थ बेहद खफा था. सिद्धार्थ ने माया से कहा कि वो रील्स बनाना बंद कर दे क्योंकि इससे बदनामी हो रही है, लेकिन माया इसके लिए तैयार नहीं थी. माया का कहना था कि सोशल मीडिया पर किए गए लोगों के भद्दे कमेंट्स उसके लिए जरा भी मायने नहीं खते हैं, लेकिन सिद्धार्थ का कहना था कि उन्हीं कमेंट्स की वजह से उसके दोस्त उसे चिढाते हैंऔर ये उसे बर्दाश्त नहीं है. 

अलवर का रहने वाला सिद्धार्थ चिकित्सा विभाग में क्लर्क के पद पर तैनात था. शुरु में जब उसकी बीवी माया रील बनाती थी तो उसे बहुत अच्छा लगता था.वो खुद भी माया के कई रील में उसके साथ दिखता था, लेकिन बाद में जब माया के रील्स पर गंदे कमेंट्स आने लगे तो सिद्धार्थ ने अपनी बीवी के साथ रील बनाना बंद कर दिया. उसने माया से भी कहा कि वो रील ना बनाए, लेकिन सोशल मीडिया के स्टारडम में माया को फैंन्स का हर कमेंट कबूल था. 

सोशल मीडिया पर माया के रील्स के दीवानों की तादाद हजारों में नहीं बल्कि लाखों में थी. माया जब भी अपना कोई नया रील अपलोड करती थी. फैंन्स ताबडतोड कमेंट करने लगते थे. इससे माया बहुत खुश होती थी. माया को लगता था कि वो अब एक स्टार बन चुकी है. इतनी प्रसिद्ध हो चुकी है कि इलाके में हर कोई उसे जानने लगा है.

माया की नजर रील्स पर आने वाले भद्दे कमेंट्स पर नहीं जाती थी. उसकी नजर जाते थी रील्स के लाइक्स पर, लगातार बढ रहे अपने सब्सक्राइबर पर, जबकि माया का पति सिर्फ यही देखता था कि माया के रील्स पर कितने गंदे कमेंट्स आए हैं और उसकी वजह से दोस्तों के बीच उसका कितना मजाक उड रहा है. माया के रील्स पर आने वाले गंदे कमेंट्स से सिद्धार्थ इतना परेशान हो गया था कि वो किसी भी तरह इसे रोकना चाहता था. उपाय एक ही था कि माया रील बनाना छोड दे, लेकिन माया इसके लिए तैयार नहीं थी. बस इसी बात पर माया और सिद्धार्थ में लड़ाई होने लगी. झगडा इतना बढा कि माया ने सिद्धार्थ और उसके भाई के खिलाफ पुलिस में शिकायत कर दी और फिर अपने मायके चली गई.

माया ने पति से लड़ाई के बाद 25 मार्च को भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया था. इसमें माया घायल अवस्था में नजर आ रही थी. रील को अपलोड करने के बाद माया ने लिखा था कि आज तो वो बस बच गई. सिद्धार्थ के घरवालों की मानें तो रील बनाने के जुनून में माया ने जब से सिद्धार्थ से झगडा किया था तो सिद्धार्थ और भी परेशान हो गया था, मायके जाने से पहले माया ने सिद्धार्थ के साथ ही अपने देवर के खिलाफ भी पुलिस में मामला दर्ज करा दिया था. इसके बाद सिद्धार्थ के आंखों की नींद उड गई थी. उसे समझ में नहीं आ रहा था कि वो करे तो क्या करे. बीवी रील बनाने के जुनून में रिश्ते को भी ठुकरा चुकी थी और ये सिद्धार्थ किसी भी तरह हजम नहीं कर पा रहा था. वो दर्द से बढ़ता जा रहा था और इसी दर्द में उसने कर लिया अपनी जिंदगी का सबसे बडा फैसला. फैसला ऑनलाइन खुदकुशी करने का.

अपनी जिंदगी के इस आखिरी वीडियो में सिद्धार्थ ऑनलाइन कई लागों से बातें कर रहा था. वो लोगों से अपने दर्द को साझा कर रहा था. वो हर किसी से यही कह रहा था कि वो बस थोड़ी देर का मेहमान है और इसकी जिम्मेदार है उसकी बीवी माया. सिद्धार्थ लोगों से लगातार मरने की बातें कर रहा था. तब उसके साथ ऑनलाइन जुड़े कई लोगों ने गुजारिश की कि वो खुदकुशी ना कर, लेकिन सिद्धार्थ कुछ भी सुनने को राजी नहीं था. वो रील की दीवानी अपनी बीवी माया से इतना दुखी था कि उसने मरने का प्रण कर लिया था और फिर सिद्धार्थ ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. मौत की ये कहानी जब पुलिस तक पहुंची तो पुलिसवाले भी सन्न रह गए.

पुलिस के मुताबिक, सिद्धार्थ की खुदकुशी के बाद जो बातें सामने आ रही हैं उसकी सत्यता की जांच की जा रही है और जांच के बाद जो सच सामने आएगा उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी. 

ऐसा ही मामला बिहार के बेगूसराय का भी है. यहां रहने वाली रानी रील बनाने के जुनून में हर रिश्ते को दांव पर लगाने को तैयार थी. उसे ये बिल्कुल भी पसंद नहीं था कि उसका पति महेश्वर उसे रील बनाने से रोके. और फिर जो हुआ उसकी कहानी खूनी है.

पुलिस के मुताबिक, रील बनाने के सवाल पर ही रानी और महेश्वर का कई बार झगडा हुआ और फिर इसी झगडे ने रानी को बना दिया अपने ही पति का जानी दुश्मन. रानी समझ गई कि पति के जीते जी उसका रील बनाना मुश्किल हैऔर फिर इसी गुस्सेमें उसने कर लिया अपने पति महेश्वर के मर्डर का फैसला. महेश्वर के घरवालों के मुताबिक, रानी के इस खूनी फैसले में उसके
मायके वाले भी साथ थे और फिर उनलोगों ने गला घोंटकर महेश्वर को मार डाला. मर्डर के बाद वो लोग आननफानन में अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे कि किसी ने महेश्वर के घरवालों को फोन कर दिया और फिर रानी के खूनी खेल का भांडा फूट गया.

महेश्वर के घरवालों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पत्नी रानी देवी के साथ ही उसकी बहन को भी गिरफ्तार किया है. छानबीन में ये बात भी सामने आई है कि रील्स की जुनूनी रानी अपने पति महेश्वर को धोखा दे रही थी. रानी का एक लड़के के साथ लव अफेयर था और महेश्वर के मर्डर में वो भी शामिल है.पुलिस अब रानी के इस प्रेमी की कर रही है तलाश जो वारदात के बाद से ही गायब है.

यह भी पढ़ें:-
खंजर दिखा डराया, जबरन उठाया और फिर…दुमका के दानवों ने स्पेनिश व्लॉगर को यूं बनाया था शिकार, पढ़ें FIR

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button