टेक्नोलॉजी

America Florida Couple Switzerland Vacation 1 Crore 20 Lakh Mobile Phone Bill Telecom Company Know Details

Man Gets 1 Crore 19 Lakh Rupees Mobile Bill: अगर हमारा मोबाइल बिल 399 रुपये से लेकर 1499 रुपये के बीच आता है तो इसमें कोई चौंकने वाली बात नहीं है, लेकिन क्या हो अगर मोबाइल बिल 1 करोड़ रुपये से ज्यादा का आ जाए? जी हां, यह कोई मजाक की बात नहीं है बल्कि बिल्कुल सच है. अमेरिका के एक शख्स का मोबाइल बिल 1 करोड़ 19 लाख रुपये आया है. इतना ही मोबाइल कंपनी ने भी इसे सही बताया है. 

दरअसल, यह वाकया उस दौरान हुआ, जब अमेरिका के फ्लोरिडा के रहने वाले रेन रेमंड अपनी पत्नी के साथ स्विट्जरलैंड घूमने गए. जब वो घूमने के बाद अपने घर वापस लौटे तो उन्होंने पाया कि उनका मोबाइल बिल 1 लाख 43 हजार 442 अमेरिकी डॉलर का आया है. इंडियन करेंसी में ये कीमत तकरीबन 1 करोड़ 19 लाख होगी. जब रेन को गड़बड़ लगी तो उसने कस्टमर केयर को कॉल किया. उसे पता चला कि बिल एकदम सही है, क्योकि उसने स्विटजरलैंड में जमकर इंटरनेट का इस्तेनाल किया और 9.5 Gb डेटा खर्च कर डाला. 

कैसे बना इतना लंबा-चौड़ा बिल?

अब आप सोच रहे होंगे कि इतना डाटा तो हम भी खर्च कर देंगे, लेकिन फिर भी इतना बिल तो नहीं आएगा. इसका जवाब यह है कि हम GB नहीं बल्कि Gb की बात कर रहे हैं.  यहां Gb का मतलब gigabyte से है, जो कि बहुत ज्यादा है. इसके साथ ही अगर आप इसमें रोमिंग चार्जेंस भी जोड़ते हैं तो ये 1 करोड़ का बिल बनेगा. शख्स को ये भी पता चला कि इसमें डेटा प्लान भी जुड़ा है. इस बिल की जानकारी मिलने के बाद ये सोशल मीडिया पर तुरंत वायरल हो गया. वहीं अब सामने आ रहा है कि सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मोबाइल कंपनी रेमंड का पैसा वापस करने के बात कर रही है. अगर आप भी किसी इंटरनेशनल ट्रिप पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए ये जरूरी है जाने से पहले टेलीकॉम कंपनी से बात कर लें. 

यह भी पढ़ें:-

Moto G64 5G की पहले सेल आज, इतनी कम कीमत में मिलेगा सबसे तगड़ा 5G फोन 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button