खेल

bat slipped out of sanju samson hand during rajasthan royals lucknow super giants match ipl 2024 lsg vs rr

LSG vs RR: लखनऊ सुपर जायंट्स ने राजस्थान रॉयल्स को 197 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए RR के कप्तान संजू सैमसन ने अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन पारी के 16वें में बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में सैमसन के हाथों से बल्ला छूट गया था. पहले भी ऐसी घटनाएं होती रही हैं और ज्यादातर मौकों की तरह इस बार भी कोई बड़ी घटना होने से टल गई है. संजू सैमसन ने इस मैच में 33 गेंद में 71 रन की पारी खेली और साथ ही ध्रुव जुरेल के साथ 121 रन की पार्टनरशिप करते हुए RR को 3 विकेट से जीत दिलाने में अहम योगदान दिया.

संजू सैमसन के हाथ से छूटा बल्ला

ये घटना है राजस्थान रॉयल्स की पारी के 16वें ओवर की. रवि बिश्नोई गेंदबाजी कर रहे थे और सैमसन ने बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में बैट जोर से घुमाया था. मगर लंबी पारी खेलने के कारण पसीनों में सने हाथों से बल्ला छूट कर उनके पीछे की ओर जाकर गिरा था. यह अच्छी बात रही कि इस घटना से कोई चोटिल नहीं हुआ. बैट हाथ से छूटने के कारण सैमसन को बिना बल्ले के ही रन दौड़ना पड़ा था. सैमसन का बैट अमित मिश्रा ने उठाया और जब ध्रुव जुरेल, सैमसन का बैट लेने उनके पास पहुंचे तो अमित मिश्रा भी मजाकिया अंदाज में बैट से खेलते हुए दिखाई दिए.

ऑरेंज कैप के करीब संजू सैमसन

RR के कप्तान संजू सैमसन आईपीएल 2024 में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने इस सीजन में अभी तक 9 मैचों में 77 की औसत से 385 रन बनाए हैं और वो ऑरेंज कैप की दौड़ में विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर पर आ गए हैं. विराट अभी तक 9 मैचों में 430 रन बना चुके हैं. सैमसन की बात करें तो वो सीजन में 161 से अधिक के स्ट्राइक रेट से खेल रहे हैं और 4 अर्धशतकीय पारियां भी खेल चुके हैं.

यह भी पढ़ें:

INDIAN PREMIER LEAGUE: IPL के 15 सालों में सिर्फ एक दफा बना जो रिकॉर्ड, पिछले दो सीज़न में 8 बार हुआ धराशाई!

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button