उत्तर प्रदेशभारत

चचेरे भाई बहन को एक दूसरे से प्यार, एक साथ जहर खा दी जान… हैरान कर देगी वजह | Cousin brother and sister fell in love with each other, when family members scolded them, they consumed poison together In Kanpur

चचेरे भाई-बहन को एक-दूसरे से प्यार, एक साथ जहर खा दी जान... हैरान कर देगी वजह

चचेरे भाई बहन को एक दूसरे से प्यार

कानपुर में एक प्रेमी युगल के जहरीला पदार्थ खाकर जान देने से दो गांव में हड़कंप मच गया. आत्महत्या करने वाले प्रेमी युगल परिवार के मुंडन संस्कार में शामिल होने आए थे. हैरान करने वाली बात ये है की दोनों पारिवारिक चचेरे भाई-बहन भी थे. घटना के बाद दोनों परिवारों में मातम छाया हुआ है. वहीं पूरे मामले में परिवार के लोग इज्जत के डर से कुछ भी बोलने को नहीं तैयार है.

फिलहाल घटना की जानकारी होने पर रोना थाना पुलिस ने फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर जाकर सबूत जुटाए और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. पूरा घटनाक्रम घाटमपुर तहसील के रवीना थाना क्षेत्र के अकबरपुर छवैया गांव के पूरनपुर का है जहां पर रहने वाले राजू कुरील के बेटे अर्जुन और राखी के बीच प्रेम प्रसंग पिछले 2 साल से चल रहा था.

मृतिका ने इस साल पास किया था हाईस्कूल

मृतका राखी के पिता दिनेश ने बताया की राखी ने इस साल हाई स्कूल की परीक्षा पास की थी. वह पढ़ाई लिखाई में बहुत तेज थी. प्रेम संबंधों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा की उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी की यह कब हुआ. वहीं मृतक अर्जुन की मां शशि ने घटना के बाद बताया कि 4 महीने पहले उनके बेटे अर्जुन और राखी के बीच प्रेम प्रसंग की बात सामने आई थी.

प्रेम प्रसंग को लेकर कई बार हुआ था विवाद

इसके बाद उन्होंने अर्जुन और राखी दोनों को समझाया था. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. जानकारी देते हुए थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों परिवारों में इस प्रेम प्रसंग को लेकर कई बार विवाद भी हुआ था. मिली जानकारी के अनुसार घाटमपुर एसीपी रंजीत कुमार ने बताया कि सोमवार देर शाम गांव में मृतका लड़की के परिवार में मुंडन संस्कार का एक कार्यक्रम हुआ था जिसमें लड़की शामिल होने आई थी.

दोनों ने साथ खाया था जहर

लड़का भी कार्यक्रम में शामिल होने आया था जहां पर दोनों को परिजनों ने चोरी छुपे मिलते देख लिया था. इस पर परिजनों ने दोनों को डांट लगाई थी. इसके चलते दोनों ने खाने में एक साथ जहर मिलाकर खाना खाया और अपने-अपने घर चले गए घर जाकर दोनों सो गए. मंगलवार सुबह दोनों देर तक नहीं उठे तो इस पर जब घर वाले जगाने पहुंचे तो उनके जहर खाने की बात सामने आई.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button