विश्व

Russian Journalist Arrested Over Making Videos For Alexei Navalny Vladimir Putin Opposition

Alexei Navalny: रूस के विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी की मौत के बाद अब उनके लिए काम करने वाले पत्रकारों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक, रूस के एक और पत्रकार को उग्रवाद के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पत्रकार पर दिवंगत एलेक्सी नवलनी की टीम के लिए वीडियो बनाने का आरोप है.

सर्गेई कार्लिन ने समाचार एजेंसी एपी के लिए काम किया है. वह कॉन्स्टेंटिन गैबोव के बाद इस तरह के आरोप में गिरफ्तार किए गए दूसरे पत्रकार हैं. सर्गेई कार्लिन रायटर्स के लिए भी काम कर चुके हैं. उन्हें शनिवार को हिरासत में लिया गया था.

एसोसिएटेड प्रेस ने हिरासत पर जताई चिंता

एसोसिएटेड प्रेस ने रूसी पत्रकार सर्गेई कार्लिन को हिरासत में लिए जाने पर चिंता जताई. एपी ने समाचार एजेंसी एएफपी से कहा कि वह पत्रकार सर्गेई को हिरासत में लिए जाने से बहुत चिंतित है. हमने इस मामले में जानकारी मांगी है. कोर्ट ने प्रेस रिलीज के जरिए टेलीग्राम पर बताया कि सर्गेई कार्लिन और कॉन्स्टेंटिन गैबोव पर YouTube चैनल NavalnyLIVE पर पब्लिश हुए वीडियो को बनाने में मदद करने का आरोप है. इस वीडियो का इस्तेमाल एलेक्सी नवलनी की ओर से किया जाता था. 

27 जून तक हिरासत में रहेंगे रूसी पत्रकार

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कॉन्स्टेंटिन गैबोव रूसी टेलीविजन चैनल मोस्कवा 24 और एमआईआर के लिए काम करते हैं. इसके अलावा बेलारूसी समाचार एजेंसी बेलसैट के लिए भी वह काम करते थे. कोर्ट ने  बताया कि वह 27 जून तक प्री-ट्रायल हिरासत में रहेंगे.

संदिग्ध परिस्थितियों में हुई थी नवलनी की मौत

उल्लेखनीय है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के आलोचक में से एक एलेक्सी नवलनी की आर्कटिक जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. नवलनी के अधिकतर सहयोगी निर्वासन में हैं या जेल की सजा काट रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Pakistan: शहबाज शरीफ ने इशाक डार को क्यों बनाया पाकिस्तान का डिप्टी पीएम? सामने आई ये वजह

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button