मनोरंजन

Maidaan box office collection ajay devgn movie hit or flop know reasons why maidaan flopped

जब 'मैदान' का ट्रेलर रिलीज हुआ था, तो फैंस ने सोचा था कि अजय देवगन बॉक्स ऑफिस पर अपना जलवा बरकरार रखेंगे, जैसे एक्टर की शुरुआत 'तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर' और 'दृश्यम 2' जैसी सक्सेसफुल फिल्मों से हुई थी.

जब ‘मैदान’ का ट्रेलर रिलीज हुआ था, तो फैंस ने सोचा था कि अजय देवगन बॉक्स ऑफिस पर अपना जलवा बरकरार रखेंगे, जैसे एक्टर की शुरुआत ‘तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर’ और ‘दृश्यम 2’ जैसी सक्सेसफुल फिल्मों से हुई थी.

अजय देवगन ने फिल्म 'मैदान' में खुद को सैयद अब्दुल रहीम के किरदार में पूरी तरह से ढाल लिया लिया और फिल्म को बड़ी संख्या में लोगों ने पसंद किया. लेकिन इसके बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई.

अजय देवगन ने फिल्म ‘मैदान’ में खुद को सैयद अब्दुल रहीम के किरदार में पूरी तरह से ढाल लिया लिया और फिल्म को बड़ी संख्या में लोगों ने पसंद किया. लेकिन इसके बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई.

'मैदान' ने 17 दिनों में बॉक्स ऑफिस पर लगभग 40 करोड़ का कलेक्शन किया और फिल्म से इससे आगे बढ़ने और बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ का आंकड़ा छूने की कोई उम्मीद नहीं थी. हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के खराब परफार्मेंस के पीछे कुछ वजह हो सकती है.

‘मैदान’ ने 17 दिनों में बॉक्स ऑफिस पर लगभग 40 करोड़ का कलेक्शन किया और फिल्म से इससे आगे बढ़ने और बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ का आंकड़ा छूने की कोई उम्मीद नहीं थी. हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के खराब परफार्मेंस के पीछे कुछ वजह हो सकती है.

पहली वजह:- लंबा इंतज़ार और भारी बजट...'मैदान' की घोषणा कई साल पहले की गई थी. जबकि फिल्म को बनने में काफी समय लगा, वहीं कोविड-19 के दौरान सेट का ध्यान रखना पड़ा और फिल्म का बजट भी बढ़ा दिया गया.

पहली वजह:- लंबा इंतज़ार और भारी बजट…’मैदान’ की घोषणा कई साल पहले की गई थी. जबकि फिल्म को बनने में काफी समय लगा, वहीं कोविड-19 के दौरान सेट का ध्यान रखना पड़ा और फिल्म का बजट भी बढ़ा दिया गया.

दूसरी वजह:- महामारी के बाद, मुंबई में चक्रवात की वजह से सेट खराब हो गया, जिससे बजट में कुछ करोड़ रुपये और खर्च हो गए. लाचार होकर बोनी कपूर को ये फिल्म रिलीज करनी पड़ी.

दूसरी वजह:- महामारी के बाद, मुंबई में चक्रवात की वजह से सेट खराब हो गया, जिससे बजट में कुछ करोड़ रुपये और खर्च हो गए. लाचार होकर बोनी कपूर को ये फिल्म रिलीज करनी पड़ी.

तीसरी वजह:- 'मैदान' बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ से ज्यादा के घाटे की ओर बढ़ रही है. सालों तक अटके रहने के बाद इस फिल्म का बजट लगभग 250 करोड़ हो गया है.

तीसरी वजह:- ‘मैदान’ बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ से ज्यादा के घाटे की ओर बढ़ रही है. सालों तक अटके रहने के बाद इस फिल्म का बजट लगभग 250 करोड़ हो गया है.

बता दें कि अजय की 'मैदान' 100 करोड़ की लागात में बनी है. बोनी कपूर ने इसे प्रोड्यूस किया है. पिछले कुछ सालों में ऐसा कम ही देखने को मिला है कि अजय देवगन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही हो. लेकिन अजय की फिल्म 'मैदान' का बॉक्स ऑफिस पर हाल बेहाल है.

बता दें कि अजय की ‘मैदान’ 100 करोड़ की लागात में बनी है. बोनी कपूर ने इसे प्रोड्यूस किया है. पिछले कुछ सालों में ऐसा कम ही देखने को मिला है कि अजय देवगन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही हो. लेकिन अजय की फिल्म ‘मैदान’ का बॉक्स ऑफिस पर हाल बेहाल है.

Published at : 28 Apr 2024 09:46 PM (IST)

बॉलीवुड फोटो गैलरी

बॉलीवुड वेब स्टोरीज

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button