विश्व

Cambodia Explosion in military base 20 soldiers killed PM Hun Manet expressed grief

Cambodia Explosion At Military Base: कंबोडिया के पश्चिम में मौजूद एक सैन्य अड्डे पर गोला-बारूद विस्फोट हुआ है. इस हादसे में 20 सैनिकों की मौत हो गई है. समाचार एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, ये विस्फोट कम्पोंग स्पू प्रांत के सैन्य अड्डे पर शनिवार (27, अप्रैल) दोपहर में हुआ है. कंबोडिया के प्रधानमंत्री हुन मानेट ने घटना पर दुख पर दुख जताया है. 

पीएम हुन मानेट ने शनिवार को कहा कि देश के कम्पोंग स्पू प्रांत में स्थित एक सैन्य अड्डे पर गोला-बारूद विस्फोट में विस्फोट हो गया. इसमें बीस कंबोडियाई सैनिक मारे गए हैं. हुन मानेट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर एक बयान में कहा, ”ये विस्फोट इतना जोरदार था कि 20 सैनिकों की जान चली गई और कई सैनिक इसमें घायल भी हो गए.”

पीएम हुन मानेट ने घटना पर जताया दुख

प्रधानमंत्री हुन मानेट ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि विस्फोट की घटना की खबर सुनकर मुझे गहरा सदमा लगा है. उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट नहीं हो सका कि विस्फोट का कारण क्या था. हुन मानेट ने कहा कि उन्होंने रक्षा मंत्री और रॉयल कंबोडियाई सशस्त्र बलों के कमांडर-इन-चीफ को मारे गए सैनिकों के तत्काल अंतिम संस्कार की व्यवस्था करने का आदेश दिया है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो और वीडियो

वहीं, इस घटना से जुड़ी कुछ वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है. वायरल वीडियो और तस्वीरों में आसमान में धुएं का गुबार दिखाई दे रहा है. साथ ही एक मंजिला इमारत भी तबाह होते नजर आ रही है. इसके अलावा स्थानीय लोगो ने भी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की है, जिसमें उनके घरों की खिड़कियां टूटी हुई दिखाई दे रही है. 

यह भी पढ़ें- US Student Protest against Israel: अमेरिका की कई यूनिवर्सिटी में फैला इजरायल विरोधी प्रदर्शन, अब तक 550 छात्र गिरफ्तार

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button