उत्तर प्रदेशभारत

Banda: ‘बाप ने की 3 शादी, मैं भी करूंगा’… ये बोल फोन पर पत्नी को दिया तीन तालक | banda husband gave triple talaq to wife on phone about three times marriage stwas

Banda: 'बाप ने की 3 शादी, मैं भी करूंगा'... ये बोल फोन पर पत्नी को दिया तीन तालक

बांदा में तीन तलाक का मामला आया सामने.

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक युवक ने अपनी पत्नी को बस इसलिए तीन तलाक दे दिया, क्योंकि उसके पिता ने तीन शादियां कर रखी हैं और वह भी तीन शादियां करना चाहता है. पीड़ित पत्नी ने इसको लेकर अपने पति के खिलाफ नरैनी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया और कार्रवाई की मांग की. पुलिस ने पीड़ित पत्नी की तहरीर पर तीन तलाक देने वाले पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया और जांच-पड़ताल में जुट गई.

नरैनी कोतवाली में दर्ज कराई एफआईआर में हिना नाम की महिला ने बताया कि शादी के कुछ समय बाद ही मेरी ससुराल वाले दहेज को लेकर मुझे प्रताड़ित करने लगे थे. आए दिन उसके साथ मारपीट की जाती थी. हिना ने बताया कि उसका पति मुंबई में जॉब करता था. ससुरालवालों की प्रताड़ना से तंग आकर वह अपने पति के साथ मुंबई रहने चली गई. हिना ने बताया कि वहां तीन साल तो सबकुछ ठीक-ठाक चलता रहा, फिर पति भी मारपीट करने लगा.

फोन पर पत्नी को दिया तीन तलाक

हिना ने बताया कि शुरू में लगा कि सब ठीक हो जाएगा, लेकिन वह आए दिन मारपीट करता. इससे तंग आकर उसने अपने भाई को फोन पर इसकी जानकारी दी. इस पर उसका भाई मुंबई और वह अपने भाई के साथ दो साल के बेटे को लेकर वापस बांदा चली आई. यहां आने पर पति से बातचीत बंद थी. कुछ समय बाद पति का एक दिन फोन आया और फोन पर ही उसने तीन तलाक दे दिया. जब उसने तलाक देने का कारण पूछा तो कहा कि मेरे पिता ने तीन शादियां की हैं तो मैं भी अब तीन शादियां करूंगा. इसलिए तुम्हें तीन तलाक देता हूं. अब तुम्हारी मुझे आवश्यकता नहीं है.

पुलिस ने पति समेत 6 लोगों पर दर्ज की FIR

फिलहाल इस मामले में नरैनी कोतवाली पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. हिना का पति अभी मुंबई में है. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि नरैनी कोतवाली क्षेत्र में तीन तलाक का मामला सामने आया है. महिला की तहरीर पर आरोपी पति समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. महिला ने दहेज प्रताड़ना का भी आरोप लगाया है. दहेज प्रताड़ना की भी धारा एफआईआर में जोड़ी गई है. जल्द ही सभी की गिरफ्तारी की जाएगी.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button