मनोरंजन

Javed Akhtar Reveals Rajesh Khanna Helped Him And Salim Khan Become Richer Know Here How

Javed Akhtar On Rajesh Khanna: जावेद अख्तर और सलीम खान की जोड़ी ने कई सुपरहिट फिल्में लिखी हैं. हालांकि, कुछ समय बाद दोनों ने अपने-अपने रास्ते अलग कर लिए. इसके बाद जावेद अख्तर ने गाने लिखने शुरू कर दिए. अब जावेद अख्तर ने सालों बाद खुलासा किया है कि उन्हें और सलीम खान को पैसे कमाने में राजेश खन्ना ने बहुत मदद की थी. दरअसल, उन्होंने ये किस्सा अरबाज खान के चैट शो द इनविंसिबल्स में सुनाया है.

हम लोगों ने बनाया ‘अंदाज’ का सेकेंड हाफ

अरबाज खान के साथ इंटरव्यू के दौरान जावेद अख्तर ने बताया, ‘तब मेकर्स अंदाज बना रहे थे और फिल्म के सेकेंड हाफ में फंस गए. अंदाज का सेकेंड हाफ हम लोगों ने बनाया है. हमारा एडिशनल स्क्रीनप्ले में नाम आता है. अब ये वो वक्त था जब राजेश खन्ना की नई-नई फिल्म हिट हुई थी. मैं बात कर रहा हूं 1969 -70 के शुरुआत की. वो रोज आता था वहीं, इसलिए कि इन्होंने ब्रेक दिया था, तो हमसे दोस्ती हो गई’. 

राजेश खन्ना ने इस वजह से मांगी मदद

उन्होंने आगे कहा, ‘एक दिन वह (राजेश खन्ना) आया सलीम के साथ. राजेश खन्ना ने कहा भाई देखो मेरी बहुत बड़ मजबूरी है और मजबूरी ये है कि मैं कार्टर रोड पर घर खरीद रहा हूं. घर बहुत महंगा है. वो घर है चार लाख का है और प्रोड्यूसर ने मुझे इतना बड़ा साइनिंग अमाउंट दिया है कि मैं इसे वापस तो कर ही नहीं सकता हूं. प्रोड्यूसर ने मुझे ढाई लाख रुपये दिए हैं और अगर मैं इस स्क्रिप्ट में काम करता हूं, तो मैं फिल्म इंडस्ट्री से बाहर निकल जाऊंगा. अब चॉइस ये है कि तुम दोनों यार किसी तरह से फिल्म का सेकेंड हाफ ठीक कर दो कि काम चल जाए’.

प्रोड्यूसर के सामने रखी ये शर्त

जावेद ने आगे कहा, ‘स्क्रिप्ट पढ़ी मैंने कि देखें कि क्या है ये. प्रोड्यूसर के सामने हमने ये शर्त रखी कि हीरो वही है जो रहेगा. चार हाथी आपके हम बचा देंगे. इसके अलावा हम सब कुछ बदल देंगे. आपको ये मंजूर है तो बोलिए. हम इसके स्क्रीनप्ले पर ऐसे काम करते थे जैसे कि मजाक हो. मतलब हंस-हंसकर पूरे सीन्स में बुरी हालत हो जाती थी. हमने उन्हें सुनाया और उन्हें पसंद आया, उन्होंने ले लिया. इस बार राजेश खन्ना ने हमें बहुत पैसे दिलवाए. दस हजार रुपये. पांच हजार सलीम को और पांच हजार मुझे. इस तरह हम अमीर और अमीर होते जा रहे थे.’

यह भी पढ़ें-Pathaan BO Collection: बॉक्स ऑफिस पर आया ‘पठान’ का जबरदस्त तूफान, शाहरुख खान की फिल्म ने दुनियाभर में बटोर लिए इतने करोड़

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button