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UP: घर पर खड़ी गाड़ी और कट गया टोल… मैसेज देख मालिक का चकराया सिर, फास्टैग में गड़बड़ी का क्या है खेल?

UP: घर पर खड़ी गाड़ी और कट गया टोल... मैसेज देख मालिक का चकराया सिर, फास्टैग में गड़बड़ी का क्या है खेल?

कॉन्सेप्ट इमेज.

क्या आपके साथ ऐसा हो रहा है कि टोल प्लाजा से गुजरे बिना ही आपके फास्टैग वॉलेट से टोल टैक्स कट गया हो. आपकी गाड़ी घर में या पार्किंग में खड़ी हो और अचानक से आपके पास फास्टैग वॉलेट से टोल टैक्स कटने का मैसेज आया हो. दरअसल, बाराबंकी जिले में फास्टैग की गड़बड़ी से वाहन मालिकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. बिना टोल प्लाजा से गुजरे ही लोगों के फास्टैग से पैसे कटने के मामले सामने आ रहे हैं और शिकायतों के बावजूद रिफंड नहीं मिल रहा है.

बाराबंकी शहर के पेट्रोल पंप संचालक दीपक जैन भी इस समस्या से परेशान हैं. दीपक जैन के मुताबिक, उनकी कार अहमदपुर टोल प्लाजा से गुजरी ही नहीं, लेकिन बुधवार सुबह 11:01 बजे उनके मोबाइल पर 115 रुपए टोल कटने का मैसेज आ गया. जब उन्होंने टोल प्लाजा मैनेजर से बात की तो बताया गया कि कभी-कभी फास्टैग स्कैन करने वाला कैमरा गलत रीडिंग कर लेता है, जिससे यह समस्या होती है.

वाहन मालिक हो रहे परेशान

हालांकि सवाल यह उठता है कि अगर कैमरा गलत रीडिंग कर सकता है तो सुरक्षा पर भी गंभीर सवाल खड़े हो जाते हैं. अगर किसी अपराधी का वाहन इस तरह टोल पार कर जाता है तो उसकी जानकारी भी सिस्टम में दर्ज नहीं होगी. इस तरह की गलतियों से वाहन मालिकों को आर्थिक नुकसान तो हो ही रहा है. साथ ही टोल प्लाजा की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं. अब देखना होगा कि इस मामले में कोई कार्रवाई होती है या नहीं.

हेल्पलाइन नंबर पर दर्ज कराएं शिकायत

बिना ट्रैवल किए अगर फास्टैग से पैसा कट गया तो तुरंत अपना फोन उठाएं और नेशनल हाईवे के हेल्पलाइन नंबर 1033 पर कॉल करें. ये नंबर 24 घंटे और सातों दिन काम करता है. इसका मतलब अगर रात को भी अगर आपको फास्टैग से पैसा कटने का गलत मैसेज आया है तो आप रात को भी इस नंबर पर कॉल कर, शिकायत दर्ज कर सकते हैं.



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