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How Much Revenue Twitter Blue Generated For Elon Musk And Why People Buying It

Twitter Blue Subscription: पिछले दिनों आपने खूब खबरें सुनी होंगी कि ट्विटर ने बड़ी हस्तियों के नाम के आगे से भी ब्लू टिक हटा दिया है. इन बड़े नामों में योगी आदित्यनाथ, अरविंद केजरीवाल, शाहरुख खान, सलमान खान, सचिन तेंदुलकर और अमिताभ बच्चन आदि का नाम शामिल था. एलन मस्क चाहते हैं कि पैसा दो और ब्लू टिक लो. कुछ लोगों ने चलो पैसे भरे भी जैसे कि अमिताभ बच्चन. वहीं कई बड़े नाम अभी भी पेमेंट नहीं कर रहे हैं. क्या आपने सोचा है कि ट्विटर ऐसा क्यों कर रहा है. अब कई लोग कहेंगे कि भई, पैसा कमाने के लिए. लेकिन, अब हमारा दूसरा सवाल है कि कितना पैसा? ट्विटर अपने इस पैड सब्सक्रिप्शन से कितना पैसा कमा लेगा? आइए खबर में जानते हैं. 

लोग क्यों खरीद रहे हैं पैड ब्लू टिक?

मैंने जब ट्विटर खोला तो पाया कि सेलिब्रिटी का ब्लू टिक गायब था और आम लोगों के पास ब्लू टिक था. यह सब देखने में थोड़ा अटपटा लगा. कहा जा सकता है कि कुछ लोग शौक में ब्लू सब्सक्रिप्शन ले रहे हैं. वहीं, कुछ लोगों के अन्य मत भी हैं. दरअसल, ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के साथ अन्य सुविधाएं भी ऑफर कर रहा है. ट्विटर ब्लू यूजर्स लंबे वीडियो पोस्ट कर सकते हैं, 50% कम विज्ञापन प्राप्त कर सकते हैं, नए फीचर्स को जल्दी एक्सेस कर सकते हैं. ब्लू यूजर्स की पोस्ट को प्रायोरिटी मिलेगी, और वे  पोस्टिंग के 30 मिनट के भीतर पोस्ट को पांच बार एडिट भी कर सकते हैं.

ब्लू सब्सक्रिप्शन से कितना कमा सकते हैं एलन? 

डेटा कहता है कि आईओएस और एंड्रॉइड दोनों पर पेड सब्सक्रिप्शन के वैश्विक स्तर पर 3,85,000 से अधिक मोबाइल यूजर्स हैं. टेक क्रंच की पिछले महीने की रिपोर्ट के अनुसार, यूएस इसका सबसे बड़ा बाजार है, जिसके 246,000 ग्राहक लगभग 8 मिलियन डॉलर (₹65.8 करोड़) खर्च कर रहे हैं.

भारत को लेकर रिपोर्ट में कहा गया है, ट्विटर ब्लू ने लगभग 17,000 मोबाइल सब्सक्रिप्शन से केवल $301,000 (₹2.4 करोड़) का राजस्व उत्पन्न किया है. यहां इस बात पर ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह राजस्व अनुमान वेब-आधारित सब्सक्रिप्शन के बारे में नहीं है. हमने सिर्फ मोबाइल यूजर्स की बात की है. 

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