भारत

Air India Flight Nepali Passenger Arrested For Assaulted Crew Crew And Damaged Toilet Door

Air India News: एअर इंडिया ने बुधवार (12 जुलाई) को कहा कि 8 जुलाई को टोरंटो से दिल्ली की उसकी एक उड़ान में एक पुरुष यात्री ने चालक दल और कुछ अन्य यात्रियों के साथ मारपीट की और टॉयलेट के दरवाजे को भी नुकसान पहुंचाया. दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचने पर इस यात्री को सुरक्षा एजेंसियों के हवाले कर दिया गया. 

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, यात्री नेपाल का रहने वाला है. एअर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, “टोरंटो से दिल्ली के लिए 8 जुलाई, 2023 को फ्लाइट नंबर AI188 में एक यात्री ने उग्रता दिखाई. उसने टॉयलेट में धूम्रपान किया. मना करने पर दरवाजा क्षतिग्रस्त कर दिया और चालक दल और यात्रियों से मारपीट की जिन्हें मामूली चोटें आई हैं.”

चालक दल ने दी कई बार चेतावनी 

प्रवक्ता ने बताया कि यात्री को क्रू मेंबर ने कई बार चेतावनी दी और आखिरकार उसे काबू कर उसकी सीट पर बैठा दिया गया. पुलिस ने घटना के सिलसिले में एक मामला दर्ज किया है. एफआईआर के अनुसार, यात्री ने विमान के उड़ान भरने के बाद कथित तौर पर अपनी सीट बदल ली और इकोनॉमी क्लास के यात्री से अपशब्द कहना शुरू कर दिया. 

कई बार उसे चेतावनी भी दी गई और फिर फ्लाइट में धुएं की चेतावनी होने पर उसे फ्लाइट के टॉयलेट के अंदर सिगरेट और लाइटर के साथ पाया गया. शिकायतकर्ता ने कहा, “जब मैंने दरवाजा खोला, तब उसने मुझे धक्का दे दिया और वह अपनी सीट की तरफ भागा. जब मैंने उसे दरवाजे के पास जाने से रोका तो उसने मुझे धक्का दे दिया और अपशब्द कहे.”

काफी कोशिशों के बाद काबू में आया यात्री

शिकायतकर्ता ने कहा कि इसके बाद उन्होंने फौरन कैप्टन को इसकी जानकारी दी. चालक दल के सदस्य पुनीत शर्मा और चार अन्य यात्रियों की मदद से उसे काबू करने की कोशिश की गई लेकिन वह काबू में नहीं आया. इसलिए और भी यात्रियों से मदद मांगी और फिर किसी तरह उसे शांत कराया गया. 

प्रवक्ता ने कहा कि यहां पहुंचने पर इस यात्री को आगे की कार्रवाई के लिए सुरक्षा एजेंसियों को सौंप दिया गया और मामले से डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) को अवगत करा दिया गया है. आईपीसी की धाराओं और विमान नियमों के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

ये भी पढ़ें: 

कुरान जलाए जाने के खिलाफ पाकिस्तान और फिलिस्तीन ने UNHRC ने लाया प्रस्ताव, भारत ने लिया ये स्टैंड

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button