टेक्नोलॉजी

Jio Cinema Breaks Records Ipl First Match Viewership Cross 50 Crore Close To YouTube Monthly Viewership

Jio Cinema Breaks Records: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की शुरुआत 31 मार्च से हो चुकी है. 31 मार्च को गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग के बीच मुकाबला हुआ था जिसमें बाजी गुजरात टाइटंस ने मार ली थी. इस बार आईपीएल का प्रसारण जियो सिनेमा कर रहा है. कंपनी ने आईपीएल के ब्रॉडकास्टिंग राइट 23,000 करोड़ में खरीदे हैं. अब ऐसा लगता है कि कंपनी का ये निर्णय एकदम सही था. ये बात हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि आईपीएल के पहले मैच के दौरान करीब 6 करोड़ लोगों ने जियो सिनेमा ऐप के जरिए आईपीएल देखा. इसके साथ ही 1.6 करोड लोग ऐसे थे जिन्होंने लगातार मैच को एंजॉय किया. हैरानी की बात ये है कि इस ऐप को 1 दिन के अंदर 2.5 करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया जो अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है.

सिर्फ एक दिन में बनाया ये रिकॉर्ड

यूट्यूब का इस्तेमाल तो आप सभी अपने मोबाइल फोन में जरूर करते होंगे. यूट्यूब की मंथली व्यूअरशिप करीब 51.4 करोड़ है. आईपीएल के पहले मैच की कुल व्यूअरशिप 50 करोड़ के आसपास थी. यानी सिर्फ 1 दिन के जियो सिनेमा की व्यूअरशिप यूट्यूब के मंथली व्यूअरशिप के आसपास है. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब जियो सिनेमा स्पोर्ट्स स्ट्रीमिंग को लेकर लाइमलाइट में आया हो. इससे पहले फीफा वर्ल्ड कप 2022 के दौरान प्लेटफार्म पर 32 मिलियन यूजर्स ने फाइनल मैच अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच देखा था.

फ्री में ऐसे देख सकते हैं IPL

अगर आप भी आईपीएल का मजा फ्री में उठाना चाहते हैं तो अपने मोबाइल फोन में जियो सिनेमा ऐप डाउनलोड कर लें. इसे आप प्ले स्टोर और एप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. खास बात ये है कि इस बार आप आईपीएल को 12 भाषाओं और अलग-अलग कैमरा एंगल से देख पाएंगे. 

यह भी पढ़ें

live reels News Reels

Cyber Fraud: ‘यूट्यूब वीडियो लाइक कर पैसा कमाओ’ के जाल में ना फंसना, लोग गंवा चुके हैं लाखों, आखिर कैसे हो रहा फ्रॉड?

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button