खेल

Hardik Pandya Can Return To Test Cricket By India Tour Of West Indies BCCI To Discuss With All Rounder IND Vs WI

Hardik Pandya:  भारतीय टीम जुलाई में वेस्टइंडीज़ का दौरा करेगी. दौरे की शुरुआत 12 जुलाई से डोमिनिका में खेले जाने वाले टेस्ट के ज़रिए से होगी. इस टेस्ट के ज़रिए टीम इंडिया WTC 2023-25 साइकिल की शुरुआत करेगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल गंवाने के बाद भारतीय टेस्ट टीम से कई सीनियर खिलाड़ियों को बाहर किया जा सकता है. वहीं टेस्ट टीम में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की वापसी हो सकती है. 

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टीम इंडिया दो टेस्ट मैच खेलेगी, जिसमें BCCI हार्दिक पांड्या की वापसी को लेकर चर्चा करेगी. वेस्टइंडीज़ दौरे लिए टीम का ऐलान अगले हफ्ते किया जा सकता है. हार्दिक पांड्या ने अपनी इंजरी के बाद टेस्ट से दूरी बना ली थी. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2018 में इंग्लैंड दौरे पर खेला था. 

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने ‘इनसाइडस्पोर्ट’ से बात करते हुए कहा, “हार्दिक निश्चित रूप से एक विकल्प है लेकिन टेस्ट वापसी का फैसला खुद हार्दिक को करना है. चयनकर्ता उन्हें सफेद जर्सी में देखने के इच्छुक हैं. लेकिन क्या वह तीनों प्रारूपों में खेलने की स्थिति में है, खासकर यह देखते हुए कि वह वनडे में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है? यही वह निर्णय है जो उसे लेना है.”

अपनी जगह हासिल करूंगा और फिर वापसी करूंगा: हार्दिक पांड्या

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले हार्दिक पांड्या ने कहा था, “अगर मैं टेस्ट क्रिकेट खेलना चहाता हूं, तो मैं कड़ी मेहनत करूंगा, मैं अपना स्थान हासिल करूंगा और फिर वापसी करूंगा. इस कारण से, ईमानदारी से कहूं तो मैं तब तक उपलब्ध नहीं रहूंगा या विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल या भविष्य के किसी भी टेस्ट मैच में नहीं खेलूंगा जब तक मुझे नहीं लगता कि मैंने अपना स्थान हासिल कर लिया है. 

अब तक ऐसा रहा हार्दिक का टेस्ट करियर 

हार्दिक ने जुलाई 2017 में टेस्ट डेब्यू किया था, जब से लेकर अब तक उन्होंने 11 टेस्ट खेले हैं. इन मैचों की 18 पारियों में बल्लेबाज़ी करते हए उन्होंने 31.29 की औसत से 532 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 4 अर्धशतक निकले हैं. वहीं गेंदबाज़ी में उन्होंने 31.05 की औसत से 17 विकेट चटकाए हैं. 

 

ये भी पढ़ें…

Asia Cup: वनडे वर्ल्ड कप से पहले तीन बार होगी भारत-पाकिस्तान में भिड़ंत, जानें कैसे फैंस ले पाएंगे ट्रिपल ट्रीट का मज़ा

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button