उत्तर प्रदेशभारत

पूर्व ब्लॉक प्रमुख की 19 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क, जुर्म की दुनिया में अतीक के साथ था शामिल | Kaushambi Mohammed Saud property more than 19 crore confiscated close Atiq Ahmed

पूर्व ब्लॉक प्रमुख की 19 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क, जुर्म की दुनिया में अतीक के साथ था शामिल

माफिया अतीक अहमद के करीबी की संपत्ति कुर्क

माफिया अतीक अहमद के करीबियों पर पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. इसी कड़ी में कौशाम्बी जिले में माफिया अतीक अहमद के करीबी के यहां करोड़ों रुपये की संपत्ति कुर्क की गई है. रविवार को जिला प्रशासन ने मूरतगंज ब्लॉक के पूर्व प्रमुख मोहम्मद सऊद व उसके भाई फैज अहमद की संपत्ति कुर्क की है. प्रशासन द्वारा बताया गया कि 19 करोड़ 30 लाख रुपए की संपत्ति कुर्क की गई है. इसमें 17 करोड़ 73 लख रुपए कीमत की जमीन, ईंट भट्ठा व आलीशान बंगला भी शामिल है.

संदीपन घाट थाना क्षेत्र के लोहार गांव के निवासी पूर्व ब्लाक प्रमुख सऊद के खिलाफ जिले व अन्य शहरों में 16 मुकदमे दर्ज हैं. मोहम्मद सऊद मूरतगंज का ब्लॉक प्रमुख रह चुका है. माफिया अतीक अहमद के करीबायों में शामिल था. मोहम्मद साउद के खिलाफ शासन स्तर से शिकंजा कसा गया तो जिला प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी. डीएम सुजीत कुमार के निर्देश पर साउद की संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू हुई थी.

डेढ़ करोड़ से ज्यादा के लग्जरी वाहन कुर्क

जिले के सभी बड़े अधिकारी फोर्स के साथ मोहम्मद सऊद के घर पहुंचे. घर में खड़े एक करोड़ 56 लाख 15 हजार रुपए कीमत के लग्जरी वाहन, कार, बाइक आदि को कुर्क कर लिया. इसके बाद सुखदा, सिकंदरपुर बजहा, बसेड़ी कछार व मंहगांव कछार लोहरा की जमीनों को कुर्क किया गया है.

पूर्व ब्लाक प्रमुख का आलीशान बांग्ला व ईंट भट्ठा भी कुर्क करते हुए वहां प्रशासन ने वहां अपना बोर्ड लगा दिया है. इस कार्रवाई को लेकर इलाके में हड़कंप मचा हुआ है.

अतीक के साथ जुर्म की दुनिया में था शामिल

एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि पूर्व ब्लाक प्रमुख मोहम्मद सऊद माफीया अतीक अहमद का करीबी था. जुर्म की दुनिया में वह भी शामिल रहा है. इसके खिलाफ जिले में कई मुकदमे दर्ज हैं. शासन द्वारा अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. जो भी अपराधी हैं. उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

अतीक के साथ मिलकर बनाई अचूक संपत्ति

माफीया अतीक अहमद के करीबी होने के चलते दोनों भाइयों की चल-अचल संपत्ति बढ़ी थी. अतीक अहमद के रहते हुए इन लोगों ने रंगदारी सहित तमाम गलत कार्यों में शामिल रहते थे. उस वक्त इन लोगों के खिलाफ कोई बोलने वाला नहीं होता था. अतीक अहमद की हत्या के बाद से लोग अब बाहर निकाल कर लोगों की शिकायत कर रहे हैं. लगातार जिला प्रशासन शिकायतों का संज्ञान ले रही है. संज्ञान में लेने के बाद जो भी आरोपी मिल रहे हैं. उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें: चाचा का खूनी खेल! भतीजे-बहू का काट दिया गला, मर्डर कर पहुंचा थाने

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button